Top News

UPSC CSE Result 2023: कब आएगा यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा का फाइनल रिजल्ट?, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

 UPSC IAS परिणाम 2023: यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा 2022 के परिणाम मई में जारी किए गए। लेकिन इस साल लोकसभा चुनाव होने के कारण शीघ्र ही रिजल्ट आ सकते हैं। नतीजे इसी महीने घोषित होने की उम्मीद है।

नई दिल्ली: 

UPSC CSE Final Result 2023 Date:

इस वर्ष संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 16 जून को यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा करने जा रहा है। इसके लिए आवेदन पत्र भरा गया है। साथ ही, 2023 में यूपीएससी सीएसई परीक्षा दे चुके उम्मीदवार उत्सुक होकर अपने परिणामों का इंतजार कर रहे हैं। यह इंतजार इसलिए है कि यूपीएससी सीएसई 2023 प्री और मेंस की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके उम्मीदवारों के अंतिम चरण, इंटरव्यू, समाप्त हो गया है। 9 अप्रैल को UPSCCSE 2023 का इंटरव्यू राउंड समाप्त हो गया। दूसरी तरफ, देश में 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव होंगे। इस चुनाव के बाद, आईआईटी जेईई, सीयूईटी, यूपीएससी और एमपीएससी की तारीखों को आगे बढ़ाया या स्थगित कर दिया गया।

.
यह भी पढ़ें: 

यूपीएससी सिविल सेवा 2023 के परिणाम घोषित: आदित्य श्रीवास्तव ने सर्वश्रेष्ठ परीक्षा प्राप्त की; यूपीएससी सिविल सेवा 2023 के परिणाम घोषित: आदित्य श्रीवास्तव ने सर्वश्रेष्ठ परीक्षा प्राप्त की; IAS ने कहा कि UPSC की तैयारी के लिए ये सलाह परीक्षा इतनी भी कठिन नहीं होती। IAS ने बताया कि UPSC के लिए कितना पढ़ना चाहिए और युवाओं को तैयार करने के लिए ये सुझाव दिए. 21 अप्रैल को होने वाली UPSC NDA परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए, ई-एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड किए गए. UPSC NDA, NA 2 का रिजल्ट घोषित, अनमोल ने टॉप किया

यूपीएससी और बोर्ड रिजल्ट पर भी लोकसभा चुनाव का असर पड़ा है। इसलिए, सीबीएसई बोर्ड सहित सभी राज्य बोर्ड मई महीने से पहले रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में, 15 अप्रैल तक यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 का अंतिम रिजल्ट जारी किया जाएगा। UPPSCCSE 2023 फाइनल रिजल्ट upsc.gov.in पर जारी किए जाएंगे। इसके बावजूद, आयोग ने इस संबंध में कोई सरकारी घोषणा नहीं की है।

UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024: अहम नोटिस जारी, परीक्षा सेंटर में बदलाव आज से

यूपीएससी 2023 फाइनल रैंक लिस्ट

यूपीएससी भी 2023 यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए अंतिम रैंक घोषित करेगा। परिणामसेंट्रल सिविल सर्विस और ऑल इंडिया सिविल सर्विस में शीर्ष रैंक धारकों को नियुक्ति मिलेगी। मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की फाइनल रैंकिंग निर्धारित की जाएगी।

UPSC नवीनतम भर्ती नोटिफिकेशन: सहायक प्रोफेसर सहायक अन्य पद, 2 लाख से अधिक वेतन

UPSC IAS Result 2024 को कैसे चेक करें?
UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

फिर होमपेज पर सिविल सेवा परीक्षा परिणाम 2023 का लिंक क्लिक करें।

CSEE परिणामों का लिंक दिखाया जाएगा।

अब नतीजों के लिंक पर क्लिक करें।

ऐसा करने से परिणाम पीडीएफ खुलेगा।

अब हिंदी में देश-विदेश की खबरें पढ़ें और हमें चुनाव 2024 के लाइव अपडेट के लिए फॉलो करें। 

Post a Comment

और नया पुराने