Top News

Upsc Result 2023 जामिया के आरसीए के 31 उम्मीदवारों का हुआ सिलेक्शन, टॉप 10 में एक नाम शामिल

 जामिया मिल्लिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) के कुल 32 1 छात्रों ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास की है. नौशीन का नाम टॉप 10 में शामिल हैं. 


दिल्ली: यूपीएससी परीक्षाओं में जामिया मिल्लिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया है। जामिया आरसीए के 31 छात्रों ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा जीती है। इनमें से कुछ ने टॉप 10 में जगह बनाई है। नौशीन ने सिविल सर्विस के फाइनल रिजल्ट में नौवां स्थान प्राप्त किया है।

कौन हैं नौशीन 

 नौशीन मूल रूप से गोरखपुर से हैं। उनके पास दिल्ली विश्वविद्यालय से डिग्री है। नौशीन ने जामिया मिलिया इस्लामिया से सोशल वर्क में स्नातक किया। उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएट करने के बाद जामिया आरसीए में एडमिशन लिया।

नौशीन ने अपनी इस उपलब्धि से खुश होकर कहा कि जामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी उनकी इस उपलब्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 


31 विद्यार्थियों में 11 लड़कियां हैं।

यूपीएससी पास करने वाले 31 विद्यार्थियों में 11 लड़कियां हैं। बीते कुछ वर्षों में, अकादमी ने भी अच्छा काम किया है। अकादमी की श्रुति शर्मा ने यूपीएससी में पहला स्थान हासिल किया और 2021 की सिविल सेवा परीक्षा में अखिल भारतीय रैंक 1 हासिल की। जामिया आरसीए के 151 छात्र इस वर्ष यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हुए। 71 विद्यार्थी इंटरव्यू तक पहुंचे, लेकिन 31 विद्यार्थी चुने गए। जामिया आरसीए ने अपनी स्थापना से अब तक सिविल सेवाओं सहित केंद्रीय और राज्य सेवाओं में 630 से अधिक विद्यार्थियों को चुना है।

इन लोगों ने पास की परीक्षा 

जामिया आरसीए के जिन छात्रों ने यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की है, उनमें नौशीन, नाजिया परवीन, आतिफ वकार, बोरकर सुरेश, दिव्यांशी सिंगला, सैयद आदिल, हर्षिता शर्मा, फरहीन व प्रेरणा सिंह शामिल हैं.



आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप 

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सर्विसेज परीक्षा और इंटरव्यू का अंतिम रिजल्ट जारी किया है। आदित्य श्रीवास्तव ने इस साल सिविल सर्विस परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है। उन्हें इस परीक्षा में पहला स्थान मिला है। दूसरे संख्या में अनिमेश प्रधान हैं। डोनुरु की अनन्या रेड्डी ने तीसरा स्थान हासिल किया है। यूपीएससी की इन परीक्षाओं में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के लिए 180 उम्मीदवार हैं। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में 200 उम्मीदवार हैं। भारतीय विदेश सेवा (IFS) के लिए 37 उम्मीदवार हैं।

जामिया आरसीए 

जामिया आरसीए सिविल सेवा कोचिंग के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध संस्था है। अनुसूचित जाति, जनजाति, महिला और अल्पसंख्यक समुदायों के उम्मीदवारों को सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने के लिए यह निःशुल्क प्रशिक्षण और कोचिंग प्रदान करता है। जामिया ने कहा कि यह देश में सिविल सेवा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए सर्वश्रेष्ठ इकोसिस्टम और वातावरण है। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के प्रतिष्ठित आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) ने भी निःशुल्क कोचिंग के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, सिविल सेवा (प्रारंभिक-सह-मुख्य) परीक्षा, 2025। यहां कोचिंग के लिए चुने गए विद्यार्थियों को छात्रावास और लाइब्रेरी दोनों निशुल्क उपलब्ध होंगे।

 

Post a Comment

और नया पुराने