Top News

MPSC: उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर: इस भर्ती परीक्षा के विज्ञापन की निरस्ती, शुल्क की वापसी और ऑनलाइन आवेदन

 शुल्क वापसी मोड्यूल में, आवेदक का आवेदन पत्र क्रमांक और जन्मतिथि भरने पर उनकी जमा राशि का विवरण और मूल जानकारी दिखाई देगी. इसकी पुष्टि के बाद, आवेदक शुल्क वापसी के आवेदन को भरेंगे 


MPPSC भर्ती 2024: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों को महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। आयोग ने 2022 के कुलसचिव के लिए विज्ञापन निरस्ती और शुल्क वापसी के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रण के बारे में जानकारी दी है। 7 से 21 मई तक, इसके तहत शुल्क वापसी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।ऑनलाइन आवेदन बंद हो जाएगा। 





मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर ने बताया कि 05.04.2024 को मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग ने इस विज्ञापन कोनिरस्त होता है। 3. 11. 2022 को यह विज्ञापन आयोग जारी किया गया था। उपरोक्त विज्ञापन के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को उनके स्वयं के बैंक खाते में भुगतान किया जाएगा।


शुल्क वापसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया:


 •07.05.2024 से 21.05.2024 तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। 21.05.2024 को दोपहर 12:00 बजे के बाद ऑनलाइन आवेदन बंद हो जाएगा।

 
•शुल्क वापसी के लिए ऑनलाइन आवेदन केवल MPONLINE और MPPSC की अधिकृत वेबसाइटों से किया जा सकेगा. अन्य किसी प्रकार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा


•प्राप्त शुल्क वापसी आवेदन पूरी तरह से परीक्षण किया जाएगा, फिर आयोग द्वारा अभ्यर्थी के बैंक खाते में ऑनलाइन भुगतान किया जाएगा।

 
•यदि ऑनलाइन भुगतान असफल होता है, तो अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होगा तथाइस संदर्भ में कोई अभ्यावेदन अनुमोदित नहीं होगा।


•जिन अभ्यर्थियों द्वारा शुल्क वापसी की उक्त सुविधा का उपयोग करते हुए निर्धारित समयावधि में शुल्क वापसी का ऑनलाइन आवेदन नहीं भेजा जाता है, उनके शुल्क वापसी के लिए प्रस्तुत आवेदनों को बिना विचार किए नस्तीबद्ध किया जाएगा।

शुल्क वापसी के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज:


 आवेदक का आवेदन पत्र क्रमांक और जन्मतिथि विहित स्थान पर शुल्क वापसी मॉड्यूल में प्रदर्शित होगा, जिसमें आवेदक द्वारा जमा शुल्क का विवरण और आवेदक की मूल जानकारी प्रदर्शित होगी, जिसकी पुष्टि के बाद आवेदक शुल्क वापसी के आवेदन को भरेगा।
शुल्क वापसी आवेदन में अभ्यर्थी अपने बैंक खाते के विवरण (खाता क्रमांक, बैंक काअपने आधार कार्ड और बैंक पासबुक का पहला पृष्ठ (जिसमें खाता क्रमांक, खाता धारक का नाम, बैंक का IFSC कोड आदि स्पष्ट रूप से अंकित हैं) अपलोड करके शुल्क वापसी के लिए आवेदन करना होगा. नाम और IFSC कोड दर्ज करना होगा।

Post a Comment

और नया पुराने