Top News

OSSSC Sarkari शिक्षक भर्ती 2024: शिक्षकों के 2600 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन तिथि बढ़ गई है, इसमें दी गई महत्वपूर्ण जानकारी को पढ़ें।

   "ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने OSSSC शिक्षक भर्ती 2024 के लिए नए तारीख की घोषणा की है। इस भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।"




  'ओएसएसएससी शिक्षक भर्ती 2024: 

ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएसी) ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के 2600 पदों पर भर्ती की तारीख में परिवर्तन किया है। अब उम्मीदवार 12 जून 2024 से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 7 जुलाई 2024 तक बढ़ा दी गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।'   

 तारीख  नोट करें 

OSSSC ने 2600 शिक्षकों के पदों के लिए भर्ती आवेदन की अंतिम तारीख 1 अप्रैल से शुरू होकर 30 अप्रैल तक थी, जिसमें अब बदलाव किया गया है। आयोग ने भर्ती की तारीखों में सुधार करके नई तारीख 12 जून 2024 को निर्धारित की है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 7 जुलाई 2024 है। 


इन पदों पर भर्ती होनी है। 

यह भर्ती अभियान सरकारी स्कूलों में TGT (कला), TGT (विज्ञान-पीजीएम), TGT (विज्ञान-सीबीजेड), संस्कृत, हिंदी, शारीरिक शिक्षा, आदिवासी भाषा और सेवक, सेविका के कुल 2,629 जिला कैडर शिक्षक पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।    "योग्यताएं आवेदन करने के लिए 

आयु सीमा 

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 से 38 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग जैसे आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी निर्देशों के अनुसार देखा जाएगा। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।"    "अप्लाई करने के लिए पहले ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाएं। 

  • उसके बाद होम पेज पर “ऑनलाइन आवेदन करें” टैब पर क्लिक करें। 

  • वहाँ OSSSC टीजीटी भर्ती 2024 के लिए अधिसूचना पर क्लिक करें। 

  • सभी आवश्यक जानकारी भरें जो वहाँ मांगी गई है। 

  • तस्वीरें अपलोड करें और शुल्क भुगतान करें।
 
  • आवेदन सबमिट करने के बाद उसे डाउनलोड करें। 

  • भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लें।"  

Post a Comment

और नया पुराने